Tuesday, December 11, 2007

बहुत खूब गौरव.....

स्टार न्यूज़ के सलोने एंकर गौरव सावंत के पत्रकारीय जीवन का यह एक महत्वपूर्ण क्षण है । भारतीय नौसेना के नौसैनिक अड्डे ‘आईएनएस डेगा, विशाखापत्तनम’ ने “विंग्स” प्रदान किए हैं । आकाश से छह छलांगे लगाने गौरव पहले भारतीय पत्रकार हैं । चार दिन में यह उपलब्धि हासिल करने के लिए गौरव का नाम ‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में प्रवेश के लिए भेजा गया है।
गौरव बेहद उत्साही पत्रकार हैं और बेहतरीन शख्स भी हैं। स्टार न्यूज़ के दिल्ली दफ्तर में बिताए लम्हों में गौरव का साथ मुझे हमेशा अच्छा लगता था। स्टार न्यूज की तरफ से वे 2003 में युद्ध की कवरेज के लिए इराक गए। परवेज़ बुखारी भी उनके साथ थे। दोनो ने शानदार रिपोर्टिंग की। वहां से लौटकर गौरव ने मुझे एक गोली दी थी । बोला था , आपके बेटे के लिए गोली लाया हूं। जब देखा तो बंदूक की गोली थी।
‘स्टार न्यूज’ में विशेष संवाददाता गौरव सावंत को स्काई डाइविंग का प्रशिक्षण इंडियन नेवी स्काई डाइविंग टीम के प्रमुख इन्सट्रक्टर लेफ्टीनेंट कमांडर एन. राजेश ने दिया, जो आकाश से 1700 छलांग लगा चुके हैं।
गौरव ने छह में से दो डाइविंग फ्री फॉल के खतरनाक खेल से पूरी की, जिसमें स्काई डाइवर कुछ सेकंड तक 250 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गिरता है।

शुभकामनाएं गौरव...

4 कमेंट्स:

mamta said...

गौरव को बधाई। और आपको धन्यवाद गौरव के बारे मे हम लोगों को बताने के लिए।

Sanjay said...

पत्रकारों के लिए प्रसन्‍नता का क्षण. गौरव को बधाई. आपको धन्‍यवाद.

अनूप शुक्ल said...

वाह बधाई। आपको भी शुक्रिया।

शास्त्री जे सी फिलिप् said...

You have full-justified all postings after December 11, 2007. As a consequence, none of those articles can be read in firefox, which is a browser used by 50% of people.

Kindly do ONLY normal left justification (the default).

नीचे दिया गया बक्सा प्रयोग करें हिन्दी में टाइप करने के लिए

Post a Comment


Blog Widget by LinkWithin